Whatsapp Se Paise Kamane ke 8 Best Trike In Hindi 2021

0
117
Whatsapp Se Paise Kamane ke 8 Best Trike
Whatsapp Se Paise Kamane ke 8 Best Trike

Whatsapp Se Paise Kamane ke 8 best Trike :  दोस्तों आज के इस युग में हर किसी के पास स्मार्टफोन है और इसमें कई तरह-तरह के ऐप मौजूद होते हैं.इनमें से कुछ खास ऐप भी होते हैं जो कि हर एक मोबाइल में होते हैं जैसे कि व्हाट्सएप,फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि।

क्योंकि ये ऐसे ऍप्स है, जिनके जरिए आप बड़ी आसानी के साथ लोगों से बातचीत कर सकते हैं उनकी तस्वीरें देख सकते हैं, और भी बहुत सारी चीज कर सकते हैं.लेकिन क्या आपको पता है कि आप व्हाट्सएप के जरिए पैसे भी कमा सकते हैं।जी हां दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम बात करेंगे Whatsapp Se Paise Kamane ke 8 best Trike के बारे में जो कि यदि आप जान जाए तो आप Whatsapp यूज करके पैसे कमा सकते हैं.

दोस्तो आज किस पोस्ट में हम Whatsapp से पैसे कमाने के उन तरीकों के बारे में जानेंगे जो कि शायद पहले आप ने कुछ सुनी भी होगी और कुछ नही भी। यदि आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ते हैं तो आपको इन तरीकों के बारे में पता चलेगा और आप भी Whatsapp के जरिए पैसे कमा सकते हैं.

आज के समय में ऑनलाइन अर्निंग करने का युग है लोग घर बैठे ऑनलाइन आर्निंग करना चाहते हैं। दोस्तों आप ऑनलाइन अर्निंग तो कर सकते हैं लेकिन यदि आपको ऑनलाइन अर्निंग करने के अच्छे और बेहतरीन तरीकों के बारे में मालूम हो तो आप कम समय में अधिक पैसे कमा सकते हैं.

Whatsapp से पैसे कमाने के लिए आवश्यक चीजें?

दोस्तों Whatsapp से पैसे कमाने के लिए आपके मोबाइल में कुछ जरूरी चीजें होनी चाहिए जो कि नीचे बताया गया है।

  • जीमेल अकाउंट
  • इंटरनेट कनेक्शन
  • व्हाट्सएप ग्रुप
  • बहुत सारे व्हाट्सएप नंबर

दोस्तों यदि आपक पास यह सब चीजें हैं तो आप Whatsapp से ऑनलाइन अर्निंग कर सकते हैं।

यदि आपके मोबाइल पर जितने ज्यादा व्हाट्सएप नंबर और व्हाट्सएप ग्रुप होंगे आप उतनी ही ज्यादा पैसे व्हाट्सएप के जरिए कमा सकते हैं।

इसके लिए आपको कई सारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर लेना होगा। अगर आपके पास बहुत सारे व्हाट्सएप नंबर है तो आप अपना खुद का व्हाट्सएप ग्रुप बना सकते हैं या Broadcast भी बना सकते हैं एक Broadcast में आप 256 मेंबर को जोड़ सकते हैं। यदि आप इससे अधिक मेंबर को जोड़ना चाहते हैं तो आपको दूसरे Broadcast बनानी होगी ।

Whatsapp Se Paise Kamane ke 8 best Trike

Whatsapp Se Paise Kamane ke 8 Best Trike
Whatsapp Se Paise Kamane ke 8 Best Trike

दोस्तों इस पोस्ट में हम आपको व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए उन तरीकों को बताने जा रहे हैं जो कि अधिकतर इस्तेमाल किए जाते हैं जिनके जरिए आप पैसे कमा सकते हैं।

1. Link Shortening से पैसे कमाए

दोस्तों Link Shortening से पैसे कमाए जा सकते हैं लिंक शार्टनर बनाना काफी आसान होता है लिंक शार्टनर को बनाने के लिए बहुत सारे वेबसाइट भी हैं।

जहां से आप लिंक जनरेट करके उसे अपने व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर कर सकते हैं बस आपको कुछ ऐसे टॉपिक को सेलेक्ट करना है जो कि लोगों द्वारा अधिक ढूंढी जा रही हो

जब आपको वह टॉपिक मिल जाए तो आप उसके लिंक को Shortening वेबसाइट की सहायता से short करके उसका Link जनरेट कर ले। एक अच्छी वेबसाइट adf.ly है। जिसका इस्तेमाल कर आप लिंक बना सकते है।

जब आप इस वेबसाइट के सहायता से लिंक बना लेते हैं तो आप इससे व्हाट्सएप पर ज्यादा से ज्यादा लोगों तक शेयर करना होता है। जब कोई भी व्यक्ति इस लिंक पर क्लिक करता है तो उसके पास कुछ सेकंड का विज्ञापन दिखाई देता है और इसी विज्ञापन के कारण आपको पैसे मिलते हैं.

यानी कि आपके लिंक द्वारा जितने ज्यादा लोग क्लिक करके उस चीज को देखेंगे आप इतने अधिक पैसे कमा सकते हैं।

2. Affiliate Marketing के द्वारा व्हाट्सएप से पैसे कमाए

दोस्तों आपने Affiliate Marketing का नाम तो सुना ही होगा, यह पैसे कमाने का काफी अच्छा जरिया है जिसका उपयोग आप व्हाट्सएप से रनिंग कर सकते हैं.

Whatsapp Se Paise Kamane ke 8 Best Trike
Whatsapp Se Paise Kamane ke 8 Best Trike

आज के समय में अधिकतर ऑनलाइन शॉपिंग ही की जा रही है, इसलिए यदि आप लोगों की जरूरत के हिसाब से ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट के Affiliate प्रोग्राम को ज्वाइन कर लेते हैं.और उस लिंक को व्हाट्सएप ग्रुप और अपने रिलेटिव में शेयर करते हैं और यदि आपके लिंक द्वारा वह उस सामान को खरीद लेते हैं तो आपको उसके लिए कमीशन मिलता है.इस तरह से आप व्हाट्सएप में अधिक से अधिक अपडेट लिंक को भेज कर व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते हैं।

3. पीपीडी नेटवर्क द्वारा व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए

जब से जिओ कंपनी आई है, तब से इंटरनेट काफी सस्ता हो गया है, और लोग इसका इस्तेमाल काफी रफ्तार से कर रहे हैं, इसलिए लोग आप स्वयं ही सॉन्ग मूवी गेम वायरल वीडियो आदि डाउनलोड कर लेते हैं।

आप व्हाट्सएप से पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको पीपीडी आनी पर डाउनलोड नेटवर्क को ज्वाइन करना होगा इसके बाद आपको ऐसी चीज उस पर अपलोड करनी होगी जिससे लोग डाउनलोड करना चाहते हैं।

अब इस लिंक को अपने व्हाट्सएप पर शेयर करना होगा, अब आपके लिंक द्वारा जो कोई भी उस फाइल को डाउनलोड करता है तो उसके लिए आपको पैसे मिलते हैं।

4. Paid प्रमोशन के द्वारा व्हाट्सएप से पैसे कमाए

दोस्तों यदि आपके पास व्हाट्सएप पर काफी अच्छी ऑडियंस है और अधिक से अधिक लोगों के संपर्क में आप रहते हैं। तो आप व्हाट्सएप पर paid प्रमोशन भी कर सकते हैं आप paid प्रमोशन किन-किन चीजों का कर सकते हैं

दोस्तों यदि आप व्हाट्सएप पर ऐप का प्रमोशन करते हैं लोकल बिजनेस का प्रमोशन करते हैं वेबसाइट या ब्लॉक का प्रमोशन करते हैं, यूट्यूब चैनल का प्रमोशन करते हैं , फेसबुक पेज या किसी नए प्रोडक्ट का प्रमोशन करते हैं, तो इसके लिए आपको काफी अच्छे पैसे मिलते हैं।

5. रेफरल प्रोग्राम के द्वारा व्हाट्सएप से पैसे कमाए।

दोस्तों आज के समय में प्ले स्टोर पर ऐसे कई सारे app होते हैं जिसमें रेफरल प्रोग्राम दिया जाता है तो यदि आप उन रेफरल लिंक से जुड़ कर और अपने रेफरल लिंक को अपने व्हाट्सएप पर शेयर करते हैं तो यदि कोई उस लिंक से उस ऐप को डाउनलोड करता है तब भी आपको रेफरल का पैसा मिलता है।

Whatsapp Se Paise Kamane ke 8 Best Trike
Whatsapp Se Paise Kamane ke 8 Best Trike

यह पैसा अलग अलग ऐप में अलग अलग तरह से होता है तो दोस्तों यदि आप कई सारे ऐप के रेफरल प्रोग्राम को अपने व्हाट्सएप में शेयर करते हैं तो आप इनसे 50 से ₹100 तो आराम से कमा सकते हैं, तथा यदि ज्यादा लोग आपके रखें प्रोग्राम से जुड़ जाते हैं तो इनकम आपकी धीरे-धीरे और बढ़ने लगती है।

6. अपना सामान बेचकर व्हाट्सएप से पैसे कमाए

दोस्तों यदि आप कोई बिजनेस करते हैं या आपका खुद का कोई शॉप है तो आप उन चीजों को व्हाट्सएप बिजनेस एप के द्वारा भी बेच सकते हैं। तथा उसका प्रचार प्रसार भी कर सकते हैं तो जब आपके प्रोडक्ट लोगों को पसंद आने लगती है तो आप अपने प्रोडक्ट को उनके साथ शेयर कर सकते हैं, और उसे बड़े आसानी के साथ बेच सकते हैं।

Whatsapp Se Paise Kamane ke 8 Best Trike
Whatsapp Se Paise Kamane ke 8 Best Trike

ऑनलाइन प्रोडक्ट बेचने का यह एक काफी अच्छा तरीका भी है इसके लिए आपको बस अपने प्रोडक्ट के फोटो को अपने व्हाट्सएप ग्रुप ब्रॉडकास्ट में शेयर करना होता है, और जब आप किसी को पसंद आता है तो वह खुद ही आपके पास मैसेज करता है।

7. ऑनलाइन सामान को व्हाट्सएप पर भेज कर पैसे कमाए

आज के समय में ऑनलाइन सामान मंगवाने और बेचने का युग चल रहा है, जिससे लोग चीजों को खरीदना और बेचना ऑनलाइन ही पसंद कर रहे हैं क्योंकि इसमें काफी छूट और पसंद के चीजें मिल जाती तो दोस्तों यदि आप ऑनलाइन सामान को अपने ग्रुप में बेच सकते हैं तो आप इसके जरिए भी काफी अच्छी पैसे कमा सकते हैं।

8. व्हाट्सएप से पैसे कमाने के अन्य तरीके

दोस्तों व्हाट्सएप को आप अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए एवं सामानों को प्रमोट करने के लिए कर सकते हैं इससे आपका अर्निंग और भी बढ़ सकता है,और यदि आप सर्विस डायरेक्ट उन तक पहुंचाना चाहते हैं तो आप डायरेक्ट कांटेक्ट करके उन तक पहुंचा सकते हैं।

निष्कर्ष

दोस्तो इस पोस्ट के माध्यम से आप ने Whatsapp Se Paise Kamane ke 8 best Trike  के बारे में जानकारी हासिल की.दोस्तों व्हाट्सएप से पैसे तो कमाए जा सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको थोड़ा समय लग सकता है और मेहनत भी यदि आप इसे मन से करते हैं तो आप इससे पैसे कमा सकते हैं. तो दोस्तों आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे अन्य लोगों के साथ शेयर जरूर करें जिससे अन्य लोगों को भी हेल्प हो सके। धन्यबाद…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here