Temporary Adsense Ads Serving Limit Fix In Hindi 2021

0
63
Temporary Adsense Ads Serving Limit Fix In Hindi
Temporary Adsense Ads Serving Limit Fix In Hindi

Temporary Adsense Ads Serving Limit Fix In Hindi 2021 : दोस्तों हम यहां पे में जानेंगे Temporary Adsense Ads Serving Limit Fix In Hindi 2021 के बारेमे. जैसे कि कुछ दिनों से हमे देखने को मिल रहा हैं , बहुत सारे लोगों के Adsense Account में Temporary Adsense Ads Serving Limit Issu आ रहा है.

Temporary Adsense Ads Serving Limit Fix In Hindi
Temporary Adsense Ads Serving Limit Fix In Hindi

Temporary Adsense Ads Serving limit Kya Hai?

दोस्तों जिसके कारण Blog या Website से Ads गायब हो रहे हैं और Adsense Account से Income रुक सा गया है. AdSense के पहले के Rules में किसी भी article में तीन ही Ads लगाने का Limit था जिसको बाद में AdSense ने हटा लिया था.

तो अब आप अपने Post में जितनी मर्जी करें Ads लगा सकते हैं लेकिन ध्यान रहे Ads Content के हिसाब से ही लगाना होते है, नहीं तो Temporary Adsense Ads Serving limit का Problem आ सकता है आपका Content का length कितना है तो उसमें Ads कितना लगाएंगे इसकी जानकारी नीचे दी गई है.

Temporary Adsense Ads Serving limit Fix In Hindi

दोस्तों इस Issu से खुद मैं भी जुझ चुका हूं मैंने अपने अनुभव के आधार पर इसे Fixed किया है. वहीं Techniques मै यहां पर बताने जा रहा हु. जिससे आप भी इस समस्या Temporary Adsense Ads Serving Limit Fix In Hindi 2021 कैसे ठीक करे का Solutions कर सके.

लईकिन Temporary Adsense Ads Serving limit Fix कैसे करे ये जानने से पहले हमे ये जानना जरूरी है कि ये समस्या हमारे Adsense Account होता क्यों है.

Temporary Adsense Ads Serving Limit क्यों होता है? 

AdSense का ये कदम बहुत से AdSense के लिए लिया गया है. बहुत से Creator के पास Temporary Adsense Ads Serving Limit का Mail आया हुआ है. जिनके AdSense पर ज्यादातर Traffic Social Sharing से आ रहा है, या फिर कोई Bad तरीके से Traffic आ रहा है और Organic Traffic ना के बराबर है उन्हीं के खिलाफ यह Steps उठाया गया है.

Temporary Adsense Ads Serving Limit Fix In Hindi
Temporary Adsense Ads Serving Limit Fix In Hindi

कई बार हमारे Articles में Article length के अनुसार हम Ads ज्यादा लगा लेते हैं तो उससे भी ये Issu आने लगता है. अब हमारे Article का length कितना हो यानी कि आपके Content कितने Words का है तो उसमें कितना Ads लगाएं ये जानकारी नीचे दिया जा रहा है. यदि आपके Content 500 Words तक हो तो यहां पर आपको सिर्फ 2 ही Ads लगाने होते हैं आप अपने हिसाब से 1 Header में और एक Footer में लगा सकते हैं.

अगर आपने अपने Content को 300 से 700 Words तक में लिखा है तो फिर आप 3 Ads आराम से लगा सकते हैं. यदि आपने अपने Content को 1000 या इससे भी ज्यादा शब्दों में लिखा है तो फिर आप 3 से ज्यादा Ads लगा सकते हैं. ध्यान रहे आपको अपने Blog या Website पर कोई भी Article 300 Words से कम में नहीं लिखना होता है वरना इसे अधूरी जानकारी मानी जाती है.

अगर आप ऊपर बताए गए Rules को follow करते हैं तो उम्मीद है Ad Limits का Problem आपके Blog या Website पर नहीं आने वाली है और अगर फिर भी आ रहा है तो फिर नीचे दूसरा उपाय बताया जा रहा है.

Temporary Adsense Ads Serving Limit Fix In Hindi

अगर आपकी Blog पे Invalid Activities के वजह से Adsense के तरफ से Blog पे ये limit लगाई गई है और आपको मेल मिला है उसमें ये भी लिखा है कि “हम आपकी Blog को अच्छा तरीके से जाँच करेंगे ” तो आप इसे दो Tricks से ठीक कर पाएंगे :-

पहला तरीका:

अगर आपकी Blog या Website पे कुछ ऐसा Content नहीं है जो कि Adsense के Policy के विरुद्ध है या खिलाफ है. आपकी Blog या Website पे आ रहा Traffic Legal Sources से ही आ रहा है , तो ऐसे में Adsense Ads Serving Limit आपके site से 10 से 50 Days में हट जायेगा.

ध्यान रहे अगर आपके Blog या Website पे किसी Paid Application को Free मे Download करने का तरीका बताया गया है या फिर किसी Creack Software को उपलब्ध कराया जा रहा है तो ऐसे आप उन्हें तुरंत हटा दें.

Temporary Adsense Ads Serving Limit Fix In Hindi
Temporary Adsense Ads Serving Limit Fix In Hindi

यह सब करने के बाद आपको AdSense Team को एक Feedback Sent करना होगा, feedback भेजने के लिए आपको अपने AdSense Account में जाना है. वहां पर Left Side ऊपर के तरफ Ads का Options मिलेगा उस पर Click करना है. फिर इसी पेज पर नीचे की तरफ Feedback का Options मिल जाएगा.

दोस्तों Feedback लिखने के बाद आपका जो भी Problems है उसका एक Screenshot लेकर डालना होता है फिर AdSense Team के तरफ से कुछ दिन में Reply मिल जाते है.

दूसरा तरीका: 

दोस्तों इस Tips को पूरा करने के लिए हमें अपने Blog के HTML Code में कुछ बदलाव करने होंगे जो नीचे Step By Step बताए जा रहे हैं.

  1. सबसे पहले Website की Theme के html को Open किजीए. अगर आपकी Website Blogger पर है तो Blogger का Dashboard खोलिये और Theme पर Click किजीए.
  2. फिर Edit Theme इस Option पर Click करना है तो जैसे WordPress पे html को ओपन करेंगे वैसे ही Blogger के Edit Theme पर Click करने पर html ओपन हो जाएगा.
  3. Html code open हो जाने के बाद आपने head section मैं जो भी AdSense का code लगाया था उसको हटा दीजिए
Temporary Adsense Ads Serving Limit Fix In Hindi
Temporary Adsense Ads Serving Limit Fix In Hindi
  1. Head Section से Code हटाने के बाद Layout में जाना है और फिर आपने जितने भी Ads लगाए थे उन सब हटा दीजिए.
  2. अब आप अपने AdSense में जाकर जितने भी Ads Unit बनाए थे उन सबको हटाइए और अगर Auto Ads Start किए हैं तो उसे भी बंद कर दीजिए.

इतना करते ही 4 से 5 दिन में Temporary Adsense Ads Serving Limit Fix In Hindi 2021 हो जायेगी और जब तक ये Issu fix ना हो जाए तब तक आपको दोबारा Ads नहीं लगाना है. जब आपके Blog या Website पर ये Problems फिक्स हो जाए तब आप कुछ दिन तक सिर्फ Auto Ads ही चलाएं फिर Manually रूप से Ads लगा सकते हैं.

Conclusion

तो दोस्तों हमने आप सिखा Temporary Adsense Ads Serving Limit Fix In Hindi 2021 और कैसे ठीक करें उम्मीद है ये Article आपको काफी पसंद आया होगा अगर फिर भी आपका कोई Question या सुझाव है तो नीचे Comment जरूर करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here