Jio Phone Me Apps Download Kaise Kare 2021

1
247
Jio Phone Me Apps Download Kaise Kare 2021
Jio Phone Me Apps Download Kaise Kare 2021

Jio Phone Me Apps Download Kaise Kare 2021 : दोस्तों Jio Phone को लेकर अक़्सर Internet पर कई तरह की Search की जाती हैं क्योंकि Jio Phone एक Smartphone हैं लेक़िन फ़िर भी बहुत सारी ऐसी चीजें हैं जो जिओ फ़ोन में नहीं हो पाती इसलिए Jio User उन्हें जानने के लिए Internet का उपयोग करते हैं जैसे Jio Phone Me Apps Downlaod Kaise Kare यह विषय भी काफी Search किया जाता है.

Jio Phone में किसी एंड्रॉइड स्मार्टफोन की तरह किसी भी Apps को Download नही किया जा सकता हैं लेकिन जिओ फ़ोन फिर भी अप्प कई तरीको द्वारा अपनी मन पसंद की App Download कर सकते है.हालांकि दोस्तों Jio Phone KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है जिसका अपना Play Store जिओ फ़ोन में देखने को मिलता है लेक़िन उसमें वह सभी Apps नहीं हैं जिन्हें हम Download करना चाहतें हैं.

इसलिए यह बार-बार Search किया जाता है कि “Jio Phone Me Apps Download Kaise Kare” आज हम आपको इसकी Complete Information देने वाले हैं इसलिए अगर आप जिओ फ़ोन User है तो आपको यह Post पूरा पढ़ना चाहिए. 

Jio Phone Me Apps Download Kaise Kare?

Jio Phone Me Apps Download Kaise Kare 2021
Jio Phone Me Apps Download Kaise Kare 2021

Jio Phone Me Apps Download Kaise Kare 2021 : दोस्तों Jio Phone सबसे सस्ता Smartphone हैं इसलिए इसको यूज़र को ध्यान में ऱखकर बनाया गया हैं इस कारण इसमें वह सभी Features देखने को मिलते हैं जो किसी Smartphone में आमतौर पर इस्तेमाल किये जाते हैं.Jio Phone की ख़ास बात यह है कि इसे समय-समय पर Update किया जाता रहता हैं जैसे जब Jio Phone को Launched किया गया था तब इसमे WhatsApp और Facebook जैसे Apps नही चलते थे.

लेक़िन User की बढ़ती Demand के कारण Jio Phone में कई सारे Update किये गए औऱ फ़िर जिओ फ़ोन में खुद का Play Store आया जिसका नाम Jio Store रखा गया जिसके मदत से अब आप आसानी से कई तरह की Jio Phone में Apps Downlaod कर सकते है.तो चलिए दोस्तों जान लेते है कि Jio Store से Jio Phone Me Apps Downlaod Kaise Kare 2021 इसके लिए आप हमारे बताये गए Steps को Follow करें.

Jio Phone में Apps Downlaod कैसे करें 2021

  1. Step :- 1 दोस्तों सबसे पहले अपने Jio Phone के मेनू बटन पर Click करें. 
  2. Step :- 2 अब आपको बहुत सारी जियो Applications देखने को मिल जाती है जिसमें से एक Jio Store Application देखने को मिलती है. 
  3. Step :- 3 दोस्तों अब आपको Jio Store Application को ओपन करना है जिसमें आपको कई सारे Apps देखने को मिल जाते हैं जैसे Top क्रिकेट गेम्स, एक्शन Games इत्यादि. 
  4. Step :- 4 Jio Store Application के अंदर आपको कई सारे गेम्स भी मिलते हैं जोकि Jio Phone को Support करते हैं और जिसे आप आसानी से Download करके खेल सकते हैं. 
  5. Step :- 5 अब अपनी पसंद का कोई भी अप्प Jio Store Application में सर्च करें और उसे Install करें. 
  6. Step :- 6 अब जैसे ही Application Installed होता है आप उसे अपने Jio Phone में चला सकते हैं. 

तो दोस्तों इस तरह आप Jio Phone में मौजूद Jio Store की मदत से Jio Phone में Apps डाउनलोड कर सकते हैं औऱ इसमें आपको कई सारे Apps देखने को मिलते है और समय-समय पर Jio की तरफ़ से इसमे नई Apps को शामिल किया जाता हैं.जैसे Jio Phone के नया-नया होने पर आप इसमें WhatsApp नही चला सकते थे लेक़िन Jio फ़ोन ग्रहकों की बढ़ती Demand के कारण आज Jio Phone में आप WhatsApp Download भी कर सकते है और चला भी सकते है.

Jio Phone में Android App Download कर सकते हैं?

दोस्तों वैसे तो आपको Internet पर Jio Phone में Apps Download करने की कई सारी Trick बताई जाती हैं जिसमें से 99.99% Fake होती हैं जिसका प्रमुख कारण हैं कि जिओ फ़ोन को Android Phone की तरह माना जाना.हम आपको बता दे कि भले ही Jio Phone को Smartphone कहा जाता हैं लेक़िन यह किसी एंड्रॉयड स्मार्टफोन से बहुत अलग है क्योंकि जियो फोन KaiOS Operating System पर Based है जोकि एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम से अलग हैं.

इसलिए दोस्तों Google Play Store से आप जिओ फ़ोन किसी भी App को Download नही कर पाते है और यदि कर पाते हैं तो उसे Install नही कर पाते क्योंकि वह Application एंड्रॉयड मोबाइल के लिए बनाई गई है न कि KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए.इसलिए जिओ फ़ोन में अपना ख़ुद का Jio Store है जहां से आप उसमें मौजूद Apps को Download कर सकते है और उनका उपयोग कर सकते हैं.

Jio Phone में Vidmate App चला सकते है?

दोस्तों Google पर अकसर यह भी Search किया जाता है कि Jio Phone में Vidmate App कैसे चलायें औऱ Internet पर मौजूद कई वीडियो में यह दावा किया जाता है कि आप किसी तरह Vidmate App को Jio Phone में चला सकते है. 

लेक़िन दोस्तों Vidmate App अभी तक Jio Store में Available नही हैं और न ही जिओ की तरफ़ से ऐसा कुछ कहा गया है जिसे आप Vidmate App को जिओ फ़ोन में चला सकते हैं इसलिए फिलाल अभी Jio Phone में Vidmate को WhatsApp और Facebook की तरह Download और Install करना मुमकिन नहीं है. 

Conclusion

दोस्तों आज के इस Post पर मैंने आपको बताया है की (Jio Phone Me Apps Download Kaise Kare 2021) तो अगर आपके मन में इससे जुड़े कोई भी (Jio Phone Me Apps Download Kaise Kare) सवाल है तो आप निचे Comment में पुच सखते हो, में उसका जबाब देने की पूरी कोशिस करूँगा. और भी नए नए जानकारी जानने के लिए हमारे Blog को Visit कर सखते हो.

1 COMMENT

  1. Nice read, I just passed this onto a colleague who was doing a little research on that. And he actually bought me lunch because I found it for him smile Therefore let me rephrase that: Thanks for lunch! “Not only is the universe stranger than we imagine, it is stranger than we can imagine.” by Sir Arthur Eddington.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here