Full Time Blogger Kaise Bane 2020 – 2021

0
52
Full Time Blogger Kaise Bane 2020 - 2021

Full Time Blogger Kaise Bane 2020 – 2021 : क्या आप जानना Full Time Blogger Kaise Bane तो आज में आपको बताऊंगा की Full Time Blogger Kaise Bane क्योंकि आज कल बहुत से नई हिंदी Blogger मुझसे पूछते है की Full Time Blogger Kaise Bane तो आज में आपको वो सभी तरीके Share करूँगा जिससे आपको पता चल जायेगा की Full Time Blogger Kaise Bane.

में जनता हु की कितने Blogger का सपना है की जल्दी से जल्दी Full time blogger बन जाये पर बनने में उनको सादिया लग जाते है और कुछ तो कभी भी full time ब्लॉगर नेहीं बन पते है. ऐसा क्यों होता है और क्यों कुछ ब्लोग्गेर्स बहुत ही जल्दी Full time blogger बन जाते है और कुछ कभी भी नहीं.

ऐसा क्या है इन Blogger में जो की वो अपने सपने अपने Dream को पूरा कर पते है और कुछ कभी भी नहीं. दोस्तों इसके कुछ कारन है जो की आज में आपको बताऊंगा और ये भी बताऊंगा की आप एक Full time blogger Kaise Bane सकते है वो भी जल्द से जल्द.

में जनता हु की बहुत से Bloggers अपने सरे Secret Share नहीं करते और इसमे कोई गलत बात नहीं है अगर वो नहीं करना चाहते तो ये उनकी चाहत है पर यहाँ पर इस Blog Post में में आपके साथ कुछ ऐसे तरीके और Tricks Share करूँगा की आपको पता चल जायेगा की एक Full time blogger बनने के लिए आपको क्या क्या करना होगा और कैसे आप Full time blogger बन सकते है.

में जनता हु की आप भी आपने सपने अपने Dream को पूरा करना चाहते है और जानना कहते है की Full time blogger Kaise Bane तो में भी आपका ज्यादा Time बर्बाद नहीं करूँगा और चलिए अब सीधे देखते है की Full time blogger बनने के लिए आपको क्या क्या करना होगा और कैसे Blogging करनी होगी.

आपको Personally ये कहना चाहता हु की अगर आपने मेरे दिया गए Tips और तरीके को अछि तरह से Follow किया तो आप बहुत जल्दी एक Full time blogger बन जाओगे तो दोस्तों क्या आप रेडी है में जनता हु की आ है क्योंकि आप अपने सपने और Dream को पूरा करना चाहते है और एक Financial Freedom Life जीना चाहते है और इसमे में आपका पूरा साथ दूंगा.

Full time blogger Kaise Bane 2020 – 2021

1. High Quality Content लिखें

दोस्तों ये बहुत हिज जरुरी है अगर आपको Full time ब्लॉगर बनना है तो आपको अपने Blog में High Quality Content डालना ही होगा बिना Quality Content के आपको Blogging में Success नहीं मिल पायेगी. अगर आप अपने Blog में High Quality Content डालते है तो आपको Google से बहुत ज्यादा Traffic मिलेगा और साथ ही साथ आपके Readers भी बढ़ेंगे जिससे की आपको Full time blogger बनने में बहुत ज्यादा आसानी होगी और देखते ही देखते कब आप एक Full Time Blogger बन जाओगे आपको भी पता नहीं चलेगा.

Full Time Blogger Kaise Bane 2020 - 2021
Full Time Blogger Kaise Bane 2020 – 2021

दोस्तों यदि आप High Quality Content लिखेंगे तो आपकी SEO Ranking भी बहुत ज्यादा इम्प्रूव होगी जिससे आपके Blog में Traffic इनक्रीस होगी.यदि आप Quality Content लिखोगे तो आपको बहुत सरे Quality Backlinks भी मिलेंगे जो की किसी भी Blog या Website के लिए बहुत ही जर्रूरी होते है. 

अगर आप अपने Blog में हाई High Quality Content लिखोगे तो आपको Full time blogger बनने में कोई भी Problems नहीं होगी और ये तो बहुत ही जरुरी Tips में आपको देना चाहता हु क्योंकि बिना Quality Content के आप एक Successful Blogger नहीं बन सकते हो. तो आप हमेशा ये ही कोशिश करे की अपने Blog या Website में केवल High Quality Content ही लिखे.

2. Daily Blogging करना

दोस्तों जब आप Full Time Blogger बन जाओगे तब आपको Daily Blogging करनी होगी क्योंकि अब आप Part Time Blogging नहीं है और अगर अब है तो आपको जल्दी से जल्दी Daily अपने Blog में 1 New Article Publish करना ही होगा तभी आप एक Full Time Blogger बन सकते है. 

यदि आप अपने Blog में 1 High Quality Content Publish करोगे तो आपके Readers बहुत ज्यादा बढ़ जायेंगे और आपका Traffic भी और Ranking भी बहुत ज्यादा अच्छा हो जायेगा और Google को भी वो ब्लोग्स बहुत पसंद आते हो जो Daily अपने Blogs को Update करते है. आपको पता ही नहीं चलेगा की का आप Full Time Blogger बन जाओगे आपको पता भी नहीं चलेगा. Regular Blogging करने से आपको Traffic और Readers बढ़ने में इतनी Help होगी की क्या बताऊ.

क्योंकि जो New Blogger होते है जो Blogging करना या सीखना चाहते है वो Daily कुछ न कुछ Blogging के बारे में सीखना चाहते है तो अगर आप अपने Blog को Daily Update करोगे तो वो आपके Blog पर रोज आएंगे जिससे की आपको बहुत ज्यादा Benefits होगा. 

3. Blog का Design

दोस्तों अगर आपको full time blogger बनना है तो आपको अपने Blog का Design यानि के Template या Theme को बेहतर बनाना होगा और आप एक Personal Blog बनाये. आपको सैयद ये पता नहीं होगा की आपके Blog का Design बहुत ज्यादा मायने रखता है.

क्या होगा की आपका Content बहुत ही अच्छा है पर आपका Blog डेसिंग इतना गठिया है की आपके Readers बिना Article को पढ़े ही अंदाज लगा लेंगे की जब आपका Blog का Design ही इतना Unprofessional है तो आपका Content कैसा होगा और वो आपके Blog से जरकर कोई दूसरे Blog पे जानकारी लेने की लिए चले जाते है. 

आपने ये कहावत तो सुनी ही होगी की First Impression हमेशा Last Impression होता है फिर चाहे बाद में आप अपने Blog का Design अच्छा कर लोगे पर उन Readers के दिमाग से आपके Blog का First Impression कभी भी नहीं निकलेगा. तो आपको अपने Blog के लिए एक Professional Blog Template या Design लगाना ही होगा और दोस्तों ये बहुत ही जर्रूर है.

4. सवी Problems को Solve करे

दोस्तों यदि आप मुझसे Full Time Blogger बनने का सबसे आसान तरीका पूछना चाहते है तो ये ही है की आपको अपने Readers के बड़े से बड़े Problems को अपने Blog Post के जरिये सोल्वे करना होगा और दोस्तों ये तरीका इतना अच्छा है की आप बहुत ही कम Time में एक Full Time Blogger बन जाओगे. 

Full Time Blogger Kaise Bane 2020 - 2021
Full Time Blogger Kaise Bane 2020 – 2021

आप अपने Blog Topic में जो बड़ी से बड़ी Problem है उनसे संबंधित Blog Post अपने Blog में लिखे और फिर देखना आपको कितना ज्यादा Traffic मिलेगा जिससे आपके होश उड़जायेगे. यदि आपको उद्धरण दो तो जैसे की मेरा Blog, Blogging, SEO, Internet , Digital Marketing और Earn Money Online के बारे में है तो मुझसे केवल इससे सम्बंदित ही Blog Posts करने होंगे.

में अपने मैं Topuc से हटकर कोई दूसरे Blog Post Publish करता हु तो Readers को उनमे कोई भी Interest नहीं होगा और वो उसे पढ़ेंगे ही नहीं. आपको कैसा लगेगा की आगा में अपने इस Blogging Blog पर खेती कैसे करे से या लड़की कैसे पतये के बारे में Post Publish करूँगा. 

बहुत ख़राब लगेगा Right और सबसे पहली बात तो ये है की आगा में ऐसे Post Publish भी करूँगा तो ये Rank नहीं हो पाएंगे Google में क्योंकि ये मेरे Blog के Topic से किसी भी एंगल से Connected नहीं है तो Google भी इन Posts को अछि Ranking नहीं देगा. मैंने बहुत से Hindi Bloggers को देखा है जो की Google Adsense से पैसे कमाने के लिए वो कोई भी Post अपने Blog में Publish करते है और दोस्तों यकीं मानिये की ये सही तरीका नहीं है बिलकुल भी आपको ज्यादा Traffic नहीं मिलेगा.

और Google में केवल Target Blogs को ही अछि Ranking देता है और आपको विश्वास नहीं होता है तो आप Google में Search करे Blogging In Hindi तो आपको पता चलेग की मेरा ये Blog 1St पे राह है Google के First Page पर. मेरे इस Blog को केवल डेढ़ मंथ ही हुआ है और में इसमे ज्यादा Post नहीं करता केवल High Quality Content ही Post करता हु और मैंने बड़े से बड़े Hindi Blogger को पीछे कर दिया Ranking के हिसाब से.

बहुत से New Hindi Bloggers के दिमाग में ये गलत फैमि है की अगर उनको Google में अछि Ranking चाहिए तो उनको Backlinks बनाना होगा ये बात सही है की अगर आपको High Quality Backlinks मिलते है तो आपकी Ranking अछि होगी. 

पर इसका मतलब ये बिलकुल भी नहीं है की आप बिना Backlinks के Google में अछि Ranking हासिल नहीं कर पाओगे और इससे प्रोवे करने के लिए मेरा ये Blog काफी है आप केवल High Quality Content के बेस पर ही अछि Ranking प् सकते है गूगल और दूसरे Search Engine में. 

5. सवी Comments के Reply जरूर दे

ये बहुत ही Important है की जो Comments आपको अपने Blog में मिलते है आपको उनके Reply करने होंगे ये आपको एक full time ब्लॉगर बनने में बहुत ही ज्यादा Help करेगी. मैंने बहुत से New Hindi Bloggers को देखा है जो अपने Blog पर Comments का Reply नहीं करते है जोकि बहुत ही गलत बात है.

Full Time Blogger Kaise Bane 2020 - 2021
Full Time Blogger Kaise Bane 2020 – 2021

कैसा लगेगा अगर आप कोई Problems फेस कर रहे है और Solution जानने के लिए आप दूसरे Blogger से Comments के माध्यम से अपना Question पूछते है और पता चलता है की वो Blogger आपके क्वेश्चन का उत्तर नहीं दे रहा है या फिर आपके Comments को Delete ही कर देता है. 

ये बहुत ही बड़ी वूल होती है क्योंकि यदि आप ऐसा करेंगे तो आपको full time ब्लॉगर बनने में इतनी Problem होगी की क्या बताऊ और आपके Readers भी बहुत कम हो जायेगे और हो सकता है की वो Readers और भी दूसरे लोगो से कहेगा की इस Blog पे मत जाये क्योंकि Blog का Owner कोई Comments का Reply नहीं करता है. 

इससे आपको Traffic बहुत कम मिलेगा और Subscribers भी और अगर आप अपने Blog पे आने वाले हर एक Comments का सही से Reply करोगे तो देखना आपको कितना ज्यादा Traffic, Readers और Subscribers मिलेंगे और देखते ही देखते आप कब full time ब्लॉगर बन जाओगे आपको पता ही नहीं चलेगा. 

तो मई आपसे कहना चाहता हु की अगर आपके Blog में Comments आते है तो आप उनके Reply जर्रूर करे फिर चाहे आपको एक Comments मिलता है या 1000 यदि आपको Successful Blogger बनना है तो आपको हर एक Comment का Reply करना जर्रूरी है. 

6. हमेशा जरुरी Post लिखें

दोस्तों ये बहुत ही जर्रूरी है की आप अपने Blog में हमेशा केवल जरुरी Post ही Publish करे इससे आपको एक full time ब्लॉगर बनने में कोई भी दिक्कत नहीं होगी और आपको Traffic बढ़ने में बहुत हेल्प होगी. मैंने बहुत से New Hindi Bloggers को देखा है जो कोई भी आलतू फालतू Posts लिखते है और फिर कहते है की हमे Traffic नहीं मिल रहा है और इसका कारण ये ही है की आप जरुरी Post नहीं Publish करते हो अपने Blog में.

यदि आप केवल वो ही Post Publish करते हो जिसकी लोगो को कोई भी जर्रूरत नहीं है और कोई भी इसके बारे में सर्च ही नहीं करता है तो मुझे बताओ की आपको Traffic और New Readers कैसे मिलेंगे. 

आपको केवल वो ही Post लिखने है जो की आपके Blog Topic से संबंधित है और जो लोग Search करते है इससे आपको अपने Blog के Traffic को Increase करने में कोई भी दिक्कत नहीं होगी और देखते ही देखते आप full time ब्लॉग्गिंग के और बढ़ जाओगे. 

7. Low Quality Content ना लिखें

दोस्तों आप अपने Blog में Low Quality Content बिलकुल भी न लिखे क्योंकि अगर आप Low Quality Content लिखोगे तो Google आपको अच्छा Traffic और SEO Ranking बिलकुल भी नहीं देगा जो की किसी भी Blogger के लिए बहुत ही बुरा होगा. 

Full Time Blogger Kaise Bane 2020 - 2021
Full Time Blogger Kaise Bane 2020 – 2021

Low Quality Content से न तो आपको Readers मिलेंगे और आपको Full time ब्लॉगर बनने में बहुत ही ज्यादा दिक्कत होगी. तो में आपके ये ही Request करूँगा की आप Low Quality Content बिलकुल भी न लिखे अपने Blog और Website में क्योंकि इसका कुछ भी Benefits नहीं होगा. 

बहुत से New Bloggers ये सोचे है की उन्हें ज्यादा से ज्यादा Post लिखे ताकि उनको ज्यादा Traffic मिलेगा और इसके चलते वो Low Quality Content Published करते जाते है अपने Blog या Website पर.लेकिन ऐसा करने से उनको कुछ भी Benefits नहीं होता है और Traffic तो बहुत ही दूर की बात है Google उनकी Ranking बहुत ही कम कर देता है तो आपको हमेशा Low Quality Content से दूर रहना है और सिर्फ High Quality Content ही Publish करना है.

Conclusion

दोस्तों आज के इस Post पर मैंने आपको बताया है की (Full Time Blogger Kaise Bane 2020 – 2021) तो अगर आपके मन में इससे जुड़े कोई भी (Full Time Blogger Kaise Bane) सवाल है तो आप निचे Comment में पुच सखते हो, में उसका जबाब देने की पूरी कोशिस करूँगा. और भी नए नए जानकारी जानने के लिए हमारे Blog को Visit कर सखते हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here