Binomo kya hai ओर Binomo Se paise kaise kamaye 2021

1
153
Binomo kya hai
Binomo kya hai

Binomo kya hai : दोस्तों आज आप एक ऐसी App के बारे में जानने वाले हैं जहां से आप रोजाना लाखों रुपए कमा सकते हैं और उस App का नाम है Binomo । जी हां दोस्तों आजकल Binomo बहुत trending में चल रही है क्योंकि इससे सच में पैसा कमाया जा सकता है । इसके अंदर कोई भी fraud होने का डर नहीं रहेगा क्योंकि यह एक Secure trading app है और इसे बहुत सारे बड़े बड़े क्रिकेटर भी Use करने के लिए एडवर्टाइज के माध्यम से बता रहे हैं ।

इसलिए मुझे लगा कि इससे जुड़े आपके मन में बहुत सारे सवाल होंगे जैसे कि Binomo kya hai,Binomo का उपयोग किस तरह किया जाता है,Binomo पर Account केसे बनाये, यह सभी सवालों के जवाब आज आपको इस पोस्ट(Binomo kya hai ओर Binomo Se paise kaise kamaye 2021) के अंदर मिलने वाले हैं । तो चलिए दोस्तों बिना समय गवाएं सबसे पहले जान लेते हैं कि Binomo kya hai

Binomo kya hai

Binomo एक Online Trading प्लेटफार्म है, जहां पर कि आप आसानी से ट्रेंडिंग कर सकते हो वह भी अपने मोबाइल के ही माध्यम से । आप सोच रहे होंगे कि Trading के लिए तो बहुत सारे पैसे डिपाजिट करने पड़ते होंगे? मगर नहीं यह बहुत ही कम Minimum₹750 पर भी आप Trading कर सकते हैं । यह एक ऐसा माध्यम है जहां पर की आप आसानी से महीने के लाखों रुपए कमा सकते हो,

बल्कि बहुत सारे लोग Trading करके लाखों रुपए कमा रहे हैं । इसमें किसी भी प्रकार का Risk नहीं है जैसे कि आपका Account Hack हो जाएगा या फिर कोई पैसे चुरा के ले जाएगा ऐसा कुछ भी नहीं । मगर जब आप Trading करेंगे तब थोड़ा सा तो Risk होगा जैसे कि कोई सुनिश्चित नहीं बता सकता कि आप पैसे जीत जाएंगे या फिर Lost में जाएंगे ।

लेकिन Binomo एक ऐसी App है जो Most Trusted ओर Popular है,आज कि तारीख में Play Store पर इस App के टोटल Downloader 50M+ से ज्यादा है। जिससे कि आप पता लगा सकते हैं कि यह एक fully Secure Trading ऐप है ।

इसमें केवल आपको एक Trading Account बनाना होता है जो बिल्कुल Easy है और बिना अकाउंट के आप ट्रेडिंग नहीं कर सकते हैं । Binomo में ट्रेडिंग करना बहुत ही आसान ओर Simple तरीका है । ओर Binomo में बेहतर Trading होने की वजह से इसे सन् 2015 में FE पुरस्कार तथा सन् 2017 में IAIR पुरस्कार दिया गया था । Binomo App ट्रेडिंग करने में अच्छा और आसान होने की वजह से Stock market के अंदर No.1 बन चुका है

Binomo kya hai
Binomo kya hai

Read Also  : Snapchat ka malik kaun hai Full Details

Read Also  : Jio phone से पैसे कैसे कमाएं 2021 ।

Binomo का उपयोग किस तरह किया जाता है

जब आप Binomo को Play Store से डाउनलोड कर लेंगे उसके बाद आपको Demo का Option मिल जाएगा । जहां पर कि आप Click करके Binomo का उपयोग कर सकते हैं । लेकिन Demo के लिए भी आपको Sign-up करना पड़ेगा, उसके बाद यदि आपको Trading करना अच्छा नहीं लग रहा तो आप Delete कर सकते हैं ‌। ओर आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Demo के अंदर trading करने के लिए आपको पैसे दिए जाएंगे और यदि आप उन पैसों से और भी पैसे कमाएंगे तो उन्हें आप Withdraw नहीं कर सकते हैं।

इसमें आप आसानी से दो तरीकों से आप Trade कर सकते हैं जैसे कि Up trade & Down trade जब आपको ऐसा लगे कि मार्केट उपर जा रहा है तो आप Up trade का Selection कर सकते हैं और यदि बाजार एकदम से नीचे जा रहा है तो आपको तुरंत ही Down trade का Selection करना होता है । इस तरह आप Binomo का उपयोग कर सकते हैं ।

Binomo पर Account कितने प्रकार के होते हैं

दोस्त बीनोमो App पर Account Create करना आसान है क्योंकि इसके अंदर Phone number या Email address जैसी साधारण Details डालनी होती है । इसके अंदर आप 4 प्रकार के अकाउंट create कर सकते हैं जैसे कि’
1)Demo Account
2)Standard Account
3)Gold Account
4)VIP Account
दोस्तों इन सभी का अपना अलग-अलग काम है । इसलिए यदि आप Binomo का उपयोग करना चाहते हैं तो इन सभी Account के बारे में जानकारी होनी जरूरी है तो चलिए दोस्तों इसी के बारे में समझते हैं ।

Demo Account

Binomo kya hai
Binomo kya hai

दोस्त मैंने आपको पहले ही बताया कि यह एक Free Account होता हैं, इसमें आपको पैसे की जरूरत नहीं पड़ती है । इसको Developed इसलिए किया गया है ताकि आपको ट्रेडिंग करने की Training मिल सके । इसके अंदर आपको पैसे दिए जाते हैं जिससे की आप Free में Trading कर सकते हैं । आइये अब जानते है एक Demo Account के फायदे।

Demo Account के फायदे:

•बिना पैसे Investment किये सभी Features प्राप्त कर सकते हैं ।
•इसमें Trading करने के लिए आपको Free में Training मिलती है जो वाकई एक बेहतरीन बात है ।
•यदि आपकी डेमो खाते की राशि खत्म हो जाती है तो आप फिर से 1,000, €1,000 या ₹65,000 की राशि में वर्चुअल पैसा प्राप्त कर सकते हैं ।
•आपको Trading के अंदर किसी भी प्रकार की दुविधाएं ना इसलिए Vidio के माध्यम से Guide किया जाता है ।
•इसमें आप Unlimited बार Practice कर सकते हैं, ओर सभी बार आपको ऐसा ही लगेगा जैसे कि आप Real में Trading कर रहे हैं ।

Standard Account 

Binomo kya hai
Binomo kya hai

यह भी एक प्रकार का Free Account होता है, लेकिन इसके अंदर आपको थोड़े से पैसे डालने होते हैं । यह आपको अलग-अलग trading करने के Options प्रदान करता है । अगर आप इसका उपयोग करना चाहते हैं तो सबसे पहले इसके फायदे देख लीजिए

Standard Account (स्टैंडर्ड खाता)के फायदे:

•इसके अंदर आप Unlimited Top-up कर सकते हैं ।
आप $1 Doller का investment करके आसानी से ट्रेडिंग कर सकते हैं और लाखों रुपए कमा सकते हैं ।
•मगर इसके अंदर आपको 85% भाग दिया जाएगा और बाकी का बचा हुआ भाग Binomo कंपनी को मिलेगा ।
•इसके अंदर जो भी बड़े बड़े Tournament होते हैं उनके अंदर आप भाग ले सकते हैं ।
•इसमें आपको बहुत बार Rewards भी दिए जाते हैं जैसे कि आपको पैसे मिल सकते हैं ।
•सहायता के लिए आपको technical support भी मिलेगा

Gold Account

Binomo kya hai
Binomo kya hai

दोस्तों Demo Account & Standard Account के बाद तीसरा स्थान Gold Account का आता है । इसके अंदर आपको सबसे पहले ₹500 Invest करने होते हैं, उसके बाद ही आपको इसकी सभी सुविधाएं Provide कि जाती है। Gold Account के अंदर आपको बहुत सारे Special features ओर बेहतरीन Offer देखने को मिल जाती है ।

Gold Account (गोल्ड खाता) के फायदे:

•Standard Account कि तरह ही इसमें आपको 86% profit दिया जाता है और बाकी का बचा हुआ 14% company को मिल जाता है ।
•दूसरा कि इसमें Weekly Cashback 5% भी मिल जाता है ।
•Analytical assistance द्वारा certified training
हो सकता है कि आपको बहुत बार Bonus मिलता रहे मिलता रहे ।
•Benefits के लिए 24 घंटे तक Withdraw process
किसी भी प्रकार के Issue के लिए 24सो घंटे सहायता ।

VIP Account

Binomo kya hai
Binomo kya hai

यदि आप Binomo के अंदर ₹1000 रुपय या फिर इससे ज्यादा रुपए इन्वेस्ट करते हैं तो आपको यह Account दीया जाता है । दूसरे अकाउंट के मुकाबले यह सबसे ज्यादा बेहतरीन और popular है क्योंकि इसके अंदर आपको बहुत सारे feature दिए जाते हैं । binomo पर बड़े-बड़े कीमत के trading करने वाले यूजर का खास ख्याल रखा जाता है और उन्हें बहुत सारी Vip सुविधाएं भी Provide की जाती है । अगर आप बिनोमो के अंदर ज्यादा पैसे इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो आपके लिए ही यह अकाउंट खास बनाया गया है ।

VIP Account के फायदे:

 

•सबसे पहला फायदा यह होगा कि इसके अंदर आपको को 100% तक बोनस मिल जाता है।
•ओर दूसरा फायदा यह होगा कि 87% तक trading Profit भी दिया जाता है ।
•4 घंटे के अंदर Withdraw करने के फायदा यह होगा कि आप को इन्वेस्टमेंट insurance instruments Tool दिया जाएगा ।
•इसमें आपको 10% तक weekly cashback भी दिया जाता है ।
•ऐसी और भी बहुत सारी अन्य सुविधाएं हैं जो केवल VIP-ग्राहकों को के लिए available हैं ।

Binomo Account कैसे बनाये?

आपने यह तो जान लिया कि Binomo account कितने प्रकार के होते हैं । अब आप जानेंगे कि Binomo Account कैसे बनाया जाता है । तो इसलिए हम आपको बता दें कि Binomo Account बनाना बेहद आसान काम होता है और सबसे अच्छी बात कि इसमें आपको Login करने के लिए किसी भी प्रकार की Fees नहीं लगती है, जो वाकई एक बेहतरीन बात है । दोस्तों Binomo account आप अपने Smartphone के माध्यम से भी Create कर सकते हैं । तो चलिए जान लेते हैं की How To Make Binomo Account In Hindi ?

STEP 1:सबसे पहले आपको Google या फिर Google Play Store से Binomo App डाउनलोड कर लेना है । मैं आपको Suggest करुगा कि आप Play Store से डाउनलोड करें क्योंकि Google में आपको Duplicate या फिर Hacking का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है ।

Step 2: Download करने के अब आपको Binomo App को अपने स्मार्टफोन में open कर लेना है और हो सकता है कि यह थोड़ा सा समय लें और यदि तुरंत ही Open हो रही है, कोई भी processing के बिना तो शायद हो सकता है वह Hack है । आजकल Binomo App में Hacking का खतरा काफी ज्यादा बढ़ गया है ।

Step 3 : Binomo App processing complete होने के बाद आपके स्क्रीन पर registration & Login का option दिख जाएगा । रजिस्ट्रेशन के अंदर आपको Email id या phone number नंबर डाल देने हैं और नीचे अपना एक Strong password भी Create कर लेना है ।

STEP 4: password create करने के बाद अपने देश की मुद्रा (currency) को Select कर लेना है । ओर नीचे की तरफ term and condition पर Tick कर देना है, उसके बाद ही आप registration वाले ऑप्शन पर क्लिक कर सकते हैं ।

Step 5 : दोस्तों इस तरह आसानी से आपका Binomo Account बन चूका है । अब आपको trading करने का भी Option दिया जाएगा और नीचे की तरफ Demo का ऑप्शन दिख जाएगा । इस तरह हमारे द्वारा दिए गए Step को Follow करके अपना Binomo account Create कर सकते हैं और अब आप Binomo में अपना trading खेल सकते हैं ।

Binomo का उपयोग करना चाहिए या फिर नहीं ?

दोस्त आपके मन में भी यह सवाल (Binomo का उपयोग करना चाहिए या फिर नहीं) जरूर आया होगा तो मैं आपको बता दूंगी कि यदि आप एक Student है और आपके पास Invest करने के लिए पैसे बहुत कम है तो आप इसमें पैसे ना डालें क्योंकि यदि आप अपनी study के अंदर पैसे इन्वेस्ट करेंगे तो उसकी संभावना बढ़ जाती की आप इसके मुकाबले ज्यादा पैसे कमा पाएंगे । इसके अंदर पूरी तरह से Risk है, जबकि पढ़ाई के अंदर इतना Risk नहीं होता है ।

दूसरा कि यदि आपके पास पैसे हैं,जो आपकी Saving करने के बावजूद भी बचते हैं तो आप उन पैसों को Binomo के अंदर Invest कर सकते हैं क्योंकि यदि आप उन पैसों को ऐसे ही खर्च कर देते तो ज्यादा पैसे नहीं कमा सकते, जबकि Binomo के अंदर पैसे डबल होने की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है । ओर पहले Binomo को अच्छी तरह से जान लेना जरूरी है क्योंकि यदि आप पैसे बिना समझे इन्वेस्ट कर देंगे तो आपके पैसे डूब भी सकते हैं ।

Read Also : 10 तरीका : Online Paise Kaise Kamaye 2021

Read Also : Blogging Se Paise Kaise Kamaye 2021

Conclusion

दोस्तों आज के इस पोस्ट(Binomo kya hai ओर Binomo Se paise kaise kamaye 2021) के माध्यम से आपने सीखा कि Binomo kya hai, इसमें कितने प्रकार के Account Create किए जाते हैं और Smartphone से Binomo App में अकाउंट कैसे बनाएं इसके लिए हमने आपको STEP TO STEP GUIDE किया ।

उम्मीद हैं कि आपके लिए यह पोस्ट काफी ज्यादा फायदेमंद रहा होगा और आज आपने इस Post के माध्यम से कुछ नया सीखा होगा। आशा करते हैं कि आपको हमारी यह पोस्ट जरूर पसंद आई होगी और आपके लिए यह जानकारी Valuable रही होगी । और सबसे महत्वपूर्ण बात की यदि आप ऐसी Valuable Information अपने दोस्तों को भी देना चाहते हैं तो इसे Share करना ना भूले ।

 

 

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here