Top 10 WordPress Themes In 2021

0
111
top ten wordpress theme

यदि आप Internet पर Best WordPress Theme खोजते हैं, तो आपको कई ऐसे Themes मिलेंगे जिनमें से प्रत्येक सबसे अच्छा होने का दावा करता है. आप बस उन पर भरोसा नहीं कर सकते. किसी भी Theme के साथ Switch करने से पहले विभिन्न Factors पर ध्यान देने की आवश्यकता है. 

सबसे पहले, Theme को WordPress द्वारा निर्धारित मानकों तक सफाई से Coding किया जाना है. इसके अलावा, Customizability, Design, Plugin का Support, आदि पर विचार करने के लिए महत्वपूर्ण चीजें हैं. सब कुछ के ऊपर, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि Theme Professional Developrs द्वारा बनाई गई है और वे अपने Customers को Dedicated Support प्रदान करते हैं. 

तो, यह ऐसे विषयों की एक List है जो उन सभी गुणों को सुनिश्चित करेगा जो आप किसी विषय में खोज सकते हैं. List में Top 10 Best WordPress Theme है. भी आधिकारिक WordPress Theme Repository में Free संस्करण हैं और WordPress के लिए सबसे Popular विषयों में से हैं. तो चलिए देख लेते है:-

1. Generatepress

WooCommerce, Beaver Builder, Elementor, आदि जैसे अच्छा WordPress Plugin के लिए पूर्ण Support के साथ एक Powerful Theme, Generatepress एक Ravenew Generate करने वाली Business Websites बनाने के लिए एक शानदार Theme है. यह एक Fast और Light Weight Theme है, ताकि आपकी Website/Blog तेज़ी से Load होना सुनिश्चित. 

GeneratePress, उपयोगी Add-ons के Collections के साथ आता है जो आपको बहुत सारे Customization Options प्रदान करता है. मुख्य Add-ons Colors, Typography, Selection, Menu Plus, Page Header, Blog, Backgrounds, Spacing, Secondary Navigation आदि हैं. थीम आपको अपनी Website पर आसानी से YouTube Videos जोड़ने और इसे और अधिक Engaging और Comprehensive बनाने की अनुमति देती है. WooCommerce Plugin के साथ Integration के गहरे स्तर के साथ, यह आपकी Online Shop के लिए एक सुंदर Page प्रदान करता है. इसलिए आप आसानी से अपने Products को Online Sell सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं.

generatepress theme

   DEMO    DOWNLOAD

2. Newspaper

वास्तव में यह महसूस करने के लिए बहुत कुछ नहीं है कि Newspaper Blog, Articles, Magazines और News-आधारित Websites के लिए विकसित की गई सबसे अच्छी Newspaper WordPress Theme है. यह कितना अच्छा है. उच्च श्रेणी निर्धारण Theme News और Magazine Website, सुंदर एक-Click Demo, Premium सुविधाओं, और पूर्व-निर्मित Template Design के एक अमर Collection के लिए बनाए गए Front End Page Builder के साथ दूसरों से अलग है. Tagvid Composer Page Builder और Tagvid Cloud Library के साथ, किसी भी Page या Post को आपकी Website के Front End पर Drag और Drop Functionality का उपयोग करके अत्यधिक Customize किया जा सकता है.

Newspaper Blogging, Magazine-Oriented Theme है जो Tagvid Composer के साथ आता है. एक अत्यधिक Optimized, Web Page Designing के लिए 100 से अधिक Handcrafted Elementor के साथ Page Builder का उपयोग करना आसान है. Drag-Drop Builder को कोई पूर्व Coding Knowledge की आवश्यकता नहीं है. यह Theme व्यावसायिक दृष्टिकोण से बहुत अच्छा है और साथ ही यह 14 Advertisements और वैश्विक Advertisements के लिए 5 Custom Spots के साथ Efficient Adsense और Banner Advertisements के साथ आता है. इसके अलावा, आप Tagvid Composer और Advertisements Box या एकल Post Content जैसे Dedicated तत्वों का उपयोग करके Individual Page या Post पर Advertisements शामिल कर सकते हैं. Newspaper Theme लगभग हर Possible Content प्रकार के लिए Support के साथ आता है और YouTube के लिए Video Support के साथ आता है.

newspaper 9 X

   DEMO    DOWNLOAD

3. Divi

Divi खुद को एक Ultimate WordPress Theme और Visual Page Builder के रूप में परिभाषित करता है और सही मायने में ऐसा करता है, क्योंकि यह सबसे Powerful, Highly Customizable और Elegant Theme हो सकता है. कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने Page का Represent करना चाहते हैं. Divi आपको अपनी Dream की Website बनाने में मदद करती है. चाहे वह Business हो या Blogging, Divi यह सुनिश्चित करता है कि आपके पास बिल्कुल सही समय में सभी को सही Web Design बनाने के लिए उपकरण हों. 

Divi के Page Builder Plugin, जिसे ‘Divi Builder’ नाम दिया गया है, शायद अब तक के सबसे अच्छे Page Builder में से एक है. यह आपको Page के हर हिस्से को सिर्फ उस पर Click करके, Drag और Drop करके Customize करने देता है. बस आप किसी भी Element को चालू और बंद कर सकते हैं जिसकी आप कल्पना कर सकते हैं और आपके पास अपना Web Page तैयार है. Social Media एकीकरण, Video / Audio Box, Slider, Pricing Table, Portfolio, यह सब है और आप आसानी से उन्हें जहाँ चाहें वहां Enable कर सकते हैं. इसके अलावा, Theme हर अवसर के लिए 20+ Layout के साथ-साथ एक Layout Import / Export के साथ आती है ताकि आप दूसरे Theme को प्राप्त करना शुरू कर सकें. Theme में आपकी सहायता के लिए एक Dedicated Support Team भी है और Subscription Fee आपको सभी Related Plugins, Theme और बहुत कुछ तक पहुंच प्रदान करता है. 

divi theme

   DEMO    DOWNLOAD

4. Avada

एक अत्यंत Versatile और Highly Responsive WordPress Theme. Avada Web पर उपलब्ध सबसे Customizable Theme में से एक है. Imaginable करने योग्य हर उद्देश्य के लिए Fit, इसकी Highly Responsive, Minimalistic और Aesthetically Pleasing Design हर तरह के Visitors को लुभाने के लिए निश्चित है.

Number 1 Selling WordPress Theme, Avada एक सर्व-सक्षम आसान-से-उपयोग Theme है. Coding Knowledgeकी आवश्यकता नहीं है ’इस Theme के लिए Geme का नाम है. इसके 3 Native Plugins, Fusion Builder, Fusion Theme Options और Fusion Page Options का संयोजन यह बनाता है कि व्यक्ति आसानी से हर Webpage को अलग-अलग Modify कर सकता है, ऊपर से नीचे तक बिना किसी Web Code की समझ के. इसके अलावा, Theme WooCommerce Support और Plugin के साथ आती है, ताकि Business के मालिक स्वतंत्र रूप से किसी भी प्रयास के साथ अपनी Company के Web Fronted का निर्माण कर सकें. Theme में हर समय अपने Support करने के लिए एक Dedicated Support Stand-बाय भी होता है और साथ ही एक User को प्राप्त होने वाले हर संभावित मुद्दे को कवर करने के लिए एक Detail Documentation भी हो सकता है.

avada theme

   DEMO    DOWNLOAD

5. Flash

Extensive Features और Endless Customization Possibility के साथ एक Powerful Flash WordPress Theme है. इसके अलावा, यह एक Professional Website के लिए एक आकर्षक Design / Template प्रदान करता है. Theme Business, E-commerce / Store, Food और Restaurant, University और Church Sites सहित कई Niches के लिए Website बनाने के लिए उपयुक्त है.

इस Theme में Siteorigin द्वारा Popular Page Builder Plugin के लिए ठोस Support है जो कि Flash Toolkit Widget के साथ आसानी से काम करता है. Flash Toolkit Flash Theme के लिए एक Exclusive Companion Plugin है जिसमें 18 से अधिक भयानक Drag और Drop Widgets शामिल हैं. थीम पूरी तरह से WooCommerce, Events Manager और सभी प्रमुख WordPress Plugins के साथ संगत है. इसमें 7 आश्चर्यजनक Demos हैं और अधिक Demos रास्ते में आ रहे हैं. आप Demo Content आयात कर सकते हैं और Demo Content के साथ एक त्वरित शुरुआत दे सकते हैं.

flash pro

   DEMO    DOWNLOAD

6. VMagazine

VMagazine एक Unique और Creative Concept WordPress News और Magazine Theme है, जिसे Themm रूप से Editorial Site को ध्यान में रखकर बनाया गया है. Modern Stylish Interface नेत्रहीन आकर्षक और आश्चर्यजनक रूप से Beautiful है. प्रत्येक और हर छोटे विस्तार को ध्यान से रखा गया है और अधिकतम Effectiveness के लिए तैयार किया गया है. इसके अलावा, Layout Structure पूरी तरह से Responsive और Retina-तैयार है. SEO Friendly और Speed के लिए Optimized होने के लिए निर्मित, यह Template सुनिश्चित करता है कि आपकी Site हमेशा Rank पर रहे.

इसके अतिरिक्त, Theme भी अद्भुत Customization Options के साथ आता है. इसमें 6 Prebuilt Demos, 4 अलग Header Style, 50+ Magazine Post Blocks और 3 Built in Post Review हैं. क्या अधिक है कि आपको वन Click Demo Import का विकल्प भी मिलता है, इसलिए आपको Scratch से शुरू करने की आवश्यकता नहीं है. इस Theme की अन्य आकर्षक विशेषताएं हैं, 20+ आकर्षक Widgets, Mega Menu, Live Search, और WooCommerce संगतता! अपने User के लिए केवल VMagazine के साथ बातचीत करने के लिए सही Platform प्राप्त करें!

vmagazine

   DEMO    DOWNLOAD

7. ColorMag Pro

ColorMag Pro अभी तक अपनी शानदार Magazine-शैली के Design और Powerful Support के लिए एक और सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला WordPress Theme है. यह एक अद्भुत WordPress Magazine Theme है जो आपको कुछ ही समय में एक पूर्ण Online Magazine बनाने की सुविधा देता है. यह एक पूरी तरह से Responsive Theme है जो किसी भी प्रकार, Device के आकार जैसे Desktop, Laptop, Tablet के साथ-साथ Mobile Users के लिए पूरी तरह से Perfect है.

ColorMag Pro में Advance Typography की सुविधा है ताकि आप के प्रकार, Color, आकार को Customize कर सकें. आप उपलब्ध 600+ Google Fonts में से अपनी पसंद का कोई भी Font चुन सकते हैं. यह 15 से अधिक Custom Widgets के साथ पूरी तरह से Widget वाली Theme है जो आपको अपनी Site में आसानी से Content जोड़ने की सुविधा देती है. इसके अलावा, यह WooCommerce संगत है, RTL, SEO Friendly, Optimized Speed Support करता है. Theme में Demo Data आयात करने का एक विकल्प है – आप Demo Data को एक Click में आयात कर सकते हैं, इसे Customize कर सकते हैं और तुरंत एक Website की तरह Demo बना सकते हैं.

colour mag pro

   DEMO    DOWNLOAD

8. Accelerrate Pro

Accelerate Pro एक Features Riche Multipurpose WordPress Theme है जो विभिन्न प्रयोजनों के लिए Websites बनाने के लिए उपयुक्त है. यह Business, Portfolio, Creative Agency, Personal Blog, Travel, Corporates आदि के लिए Site बनाने के लिए उपयुक्त है. Theme 100% Responsive है, ताकि आपकी Site की Content Screen के आकार और प्रकार के बावजूद सभी Devices पर बहुत अच्छी दिखे. 

Accelerate Pro Theme एक पूर्ण Corporate Website बनाने के लिए एक Professional Business Template प्रदान करता है. इसके अलावा, 6 से अधिक Custom Widgets और 8 Widgets Area हैं ताकि आप आसानी से अपनी Site पर कहीं भी किसी भी Content को खूबसूरती से रख सकें. Theme की अन्य विशेषताएं Advance Typography, प्राथमिक Color विकल्प, अच्छा Slider, Custom CSS, Social Icon आदि हैं. इसके अलावा, आप अपनी Website को Top Header Editor और Footer Editor के साथ और अधिक Beautiful और अधिक Useful बना सकते हैं

accelerate pro

   DEMO    DOWNLOAD

9. OnePress Plus

OnePress Plus रचनात्मकता के साथ एक उत्कृष्ट एक पृष्ठ WordPress Theme है. Theme Business, Portfolio, Digital Agency, Product Landing पृष्ठ आदि सहित विभिन्न प्रकार की Websites बनाने के लिए उपयुक्त है. यह OnePress का Premium Features है जो OnePress Plugin के साथ आता है जो कि OnePress Free में Powerful Premium सुविधाएँ जोड़ता है.

OnePress Plus के साथ, आपको Advancr Selection Order और Stylish विकल्प, असीमित Flexible Selection और अधिक Customization सुविधाएँ मिलेंगी. Theme Background Video, Unlimited Background Slides का Support करता है ताकि आप तुरंत एक Effective Web Page बना सकें. Template के साथ CV बनाना जितना आसान है. इसके बारे में, Service, Counter, Team अनुभागों के लिए सूक्ष्म रूप से Design किए गए Layout प्रदान करते हैं जहां आप Unlimited Items आसानी से जोड़ सकते हैं. इसके अलावा, इसमें Latest News, Contact Selection, Google Maps, Pricing आदि को जोड़ने के विकल्प हैं. संक्षेप में, OnePress Plus प्लस Features के साथ एक पूर्ण विषय है.

ponepress theme

   DEMO    DOWNLOAD

10. Zakra Pro

Zakra Pro वहाँ से बाहर सबसे अच्छा Theme में से एक है और अद्भुत Features के साथ आता है. Customization विकल्पों की एक सरणी के साथ, 30+ Professionally Designed किए गए Demo के साथ, यह विषय विभिन्न प्रकार की Site के लिए Responsive है. Zakra Pro के Free संस्करण में ज़करा प्रो Plugin जोड़कर, आप Theme की पूरी क्षमता को Unlock करने में सक्षम होंगे.

अपनी Website की स्थापना Zakra Pro Theme के साथ Suoer सहज है. One Click Demo Import सुविधा के साथ, आपके पास मिनटों में एक शानदार Website होगी. Zakra Pro आपको अपनी Site के बारे में सब कुछ Customization करने की अनुमति देता है ताकि यह आपको जिस तरह से चाहिए, वह आपको दिखे. Theme AMP के रूप में अच्छी तरह से तैयार है, जिसका अर्थ है कि आपकी Site Mobile Users के लिए अच्छी तरह से काम करेगी. Zakra Pro भी सभी प्रमुख Page Builds के साथ संगत है इसलिए सुंदर दिखने वाले Web Page बनाना केक का एक टुकड़ा होगा. इसके सभी Features के बावजूद, Theme अभी भी SEO Friendly और Lightning Fast है. वहाँ बाहर Developers के लिए, Zakra Pero भी हुक के लिए Support के साथ आता है. जैसा कि Theme WooCommerce संगत है, आपकी Site आसानी से Online Store के रूप में दोगुनी हो सकती है. 

zakra

  DEMO    DOWNLOAD

Conclusion

यह Top 10 Best WordPress Theme जो High Quality, Powerful और Design द्वारा भी Beautiful हैं.वे Popular हैं – कई WordPress Users द्वारा उपयोग और प्यार किया जाता है. इन Theme के बीच, आपको यह सुनिश्चित करना है कि आपको अपनी खुद की एक Beautiful Website बनाने की आवश्यकता है. 

उपरोक्त Themes में से किसी एक का उपयोग कर रहा है? अगर आपको अच्छा लगे तो हमें जरूर नीचे Comment करके बताना और अपने दोस्तों के साथ जरूर Share करना.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here